लियोन स्मिथ: मुरे को सुधार करते रहना चाहिए

ब्रिटेन के डेविस कप कप्तान, लियोन स्मिथ ने मौजूदा विश्व टेनिस सनसनी एंडी मरे को चेतावनी दी है कि अगर उन्हें विश्व टेनिस की सीढ़ी पर अपनी नई ऊंचाइयों को बनाए रखना है तो उन्हें और बेहतर होने की जरूरत है।


मरे ने लंदन में इस साल के वर्ल्ड टूर फाइनल में नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी विश्व रैंकिंग चार्ट से बाहर कर दिया। इससे पहले, सर्ब ने लगातार 122 हफ्तों तक एटीपी के क्राउन प्रिंस के रूप में शासन किया था।

विश्व टेनिस में सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ अगले साल 2 जनवरी को कतर ओपन में आएंगे और स्मिथ को लगता है कि एंडी मरे "... पूरी तरह से अपने मोजे बंद कर देंगे और फिर से बेहतर होने की कोशिश करेंगे।"

यह बताते हुए कि एक मुकुट की रक्षा करना उसे हासिल करने की तुलना में कठिन क्यों है, लियोन ने कहा: "आप एक अविश्वसनीय दौड़ पर जा सकते हैं और नंबर 100 या जो कुछ भी हो सकते हैं, लेकिन दो से एक तक जाने के लिए, यह थालगातार 21 मैचखेल के उस स्तर पर सिर्फ एक स्थान आगे बढ़ने के लिए। ”

“अब वह नंबर एक है, उसे यह पता लगाना है कि वहां कैसे रहना है और फिर से सुधार करना है। यह कभी खत्म नहीं होता कभी नहीं रुकता, ”उन्होंने कहा।

जोकोविच के साथएंडी से 630 अंक पीछे, स्कॉट के पास शिखर पर बहुत लंबा समय बिताने का एक बड़ा मौका है यदि वह स्मिथ के सुझाव के अनुसार पर्याप्त मेहनत करता है।

मरे की नवीनतम सफलता इस तथ्य से शानदार निर्णय से कम नहीं है कि इस साल जून तक, नोवाक उनसे 800 अंकों के बड़े पैमाने पर आगे था, लेकिन स्कॉट के 24 मैच जीतने वाली स्ट्रीक के प्रभावशाली रन के साथ, जो लगातार पांच खिताबों में परिणत हुआ, वह अब सबसे ऊपर है।