मुर्रे बार्सिलोना में दुर्घटनाग्रस्त हो गया

वर्ल्ड नंबर 1 एंडी मरे बार्सिलोना ओपन से बाहर हो गए हैं।


टूर्नामेंट के सेमीफाइनल चरण में ब्रिटिश स्टार डोमिनिक थिएम से हार गए। मरे पहले सेट में तीन बार तोड़े और अंत में केवल तीस मिनट में हार गए।

वर्ल्ड नंबर 9 थिएमहास ने दो घंटे 13 मिनट तक चले एक महाकाव्य युद्ध में मरे को भेजने के बाद राफेल नडाल के खिलाफ फाइनल की स्थापना की। वह पिछली दो बैठकें ब्रिटान के खिलाफ हार्ड कोर्ट में हार गए थे लेकिन तीन सेट की बैठक में उन्हें अपना पौंड मांस मिला।

मरे ने धीरे-धीरे खेल शुरू किया। दरअसल, अल्बर्ट रामोस-विनोलास्ट के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में उनकी आखिरी तीन सेट की जीत तीन घंटे तक चली। थिएम के साथ युद्ध शुरू होते ही वह सुस्त हो गया था। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने पहले सेट में 6-2 से जीत दर्ज की।

दूसरे सेट में स्कॉट ने 48 मिनट में 6-3 से जीत दर्ज करते हुए अपनी फॉर्म फिर से हासिल कर ली। थिएम ने आखिरी सेट में वापसी करते हुए 6-4 से जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश किया। मरे ने हवा और कार्यक्रम की शिकायत की लेकिन कहा कि वह इसके लिए बेहतर होगा।

“उस आखिरी गेम में, मैंने कुछ ऐसे शॉट गंवाए जो मुझे नहीं करने चाहिए थे। वहां काफी हवा चल रही थी और लय में आना मुश्किल था लेकिन मुझे तीन दिनों में तीन मैच मिलेविभिन्न प्रकार के खिलाड़ी, जो मेरे लिए अच्छा होगा, ”तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा।

अन्य खबरों मेंअल्जाज़बेडेनपराजित LasloDjereto ने हंगेरियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई। ब्रिटिश नंबर चार दुनिया में 68वें स्थान पर हैं और उन्होंने दुनिया के 184 वें नंबर के खिलाफ अपनी श्रेष्ठता साबित की, 6-2, 6-4 से जीत हासिल की।

हाल ही में एक के बाद एक खिताब जीतने वाली 27 वर्षीय बेदीन एक और खिताब पर कब्जा करने के लिए तैयार हैं। अपने प्रभावशाली रन के साथ, वह शीर्ष 100 के बाहर से अपने वर्तमान स्थान पर पहुंच गया है और यदि वह हंगरी में जीतता है तो वह शीर्ष 50 में पहुंच सकता है। उन्हें दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी लुकास पॉइल को पीछे छोड़ना होगा।